Press enter to see results or esc to cancel.

रूस का पुराना वीडियो बेंगलुरु में ट्रक दुर्घटना का बताकर शेयर Alt News

एक कतार में चल रही गाड़ियों को पीछे से तेज रफ़्तार में ट्रक कुचलती हुई आगे आ जाती है, इस भयानक दुर्घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है. दावा है कि ये कंगेरी के नज़दीक, मायसोर रोड पे हुई है.

नीचे पोस्ट किया गया वीडियो एक फ़ेसबुक यूज़र ने इसी दावे से शेयर किया है.

This Is In Mysore Road..
Near Kengeri
Just Now Recorded

Posted by Chahal Satpal Singh on Sunday, 28 June 2020

ऑल्ट न्यूज़ को इस वीडियो की पड़ताल के कई रिक्वेस्ट मिली हैं.

रूस का वीडियो

वीडियो के एक फ़्रेम का रिवर्स इमेज सर्च करने से यही वीडियो हमें समाचार वेबसाइट RUPTLY द्वारा 17 जून, 2020 को पोस्ट किया गया मिला. वीडियो का टाइटल है, “रूस के चेल्याबिंस्क में भयानक ट्रक दुर्घटना CCTV में कैद हुई.”

खलीज टाइम्स के मुताबिक, “16 जून को चेल्याबिंस्क में M-5 Ural रोड पर एक ट्रक द्वारा ट्रैफ़िक में रुकी हुई गाड़ियों को टक्कर मारे जाने का दृश्य CCTV केमरों में कैद हो गया. ट्रक पांच कारों को कुचलता हुआ आगे चला जाता है. प्रशासन के अनुसार, ट्रक का ब्रेक फ़ेल हो गया था, जिस वजह से उसपे नियंत्रण रखना मुश्किल हो गया और ये घटना हो गयी. इसे RT न्यूज़ ने रिपोर्ट किया है.”

इस तरह रूस की एक सड़क दुर्घटना का वीडियो कंगेरी, मायसोर रोड का बताकर शेयर हो रहा है.

योगदान करें!!
सत्ता को आइना दिखाने वाली पत्रकारिता जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.

Donate Now

तत्काल दान करने के लिए, ऊपर “Donate Now” बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें